1 करोड़ कैश, 1 किलो सोना, जमीन के कागजात और 5 पिस्टल बरामद, पूर्व पार्षद विजय कुमार झा के घर तीसरे दिन भी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2253710

1 करोड़ कैश, 1 किलो सोना, जमीन के कागजात और 5 पिस्टल बरामद, पूर्व पार्षद विजय कुमार झा के घर तीसरे दिन भी रेड

Muzaffarpur IT Raid: मुजफ्फरपुर के पूर्व पार्षद विजय कुमार झा के घर आयकर विभाग ने तीसरे दिन भी छापेमारी की उनके ठिकानों से अब तक 1 करोड़ कैश, 1 किलो सोना, जमीन के कागजात और 5 पिस्टल बरामद किए जा चुके हैं.

पूर्व पार्षद विजय कुमार झा के घर तीसरे दिन भी रेड

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर के पूर्व पार्षद विजय कुमार झा के घर पर आयकर विभाग की टीम तीसरे दिन भी छापेमारी कर रही है. जमीन कारोबार, मनी लांड्रिंग और ठेकेदारी से जुड़े पूर्व पार्षद विजय कुमार झा के यहां से अकूत संपत्ति बरामद की गई है. आयकर विभाग की टीम ने जहां उनके घर से पहले दिन एक करोड़ कैश और इनके स्कूल से 5 हथियार बरामद किया था. वहीं दूसरे दिन बैंक के लॉकर से 1 किलो सोना और कुछ कैश बरामद किया है. वहीं अब तक करोड़ों के निवेश के कागजात, करोड़ों की जमीन के कागजात और सादे पेपर पर स्टैंप लगाकर साइन किया हुआ कागजात बरामद हुआ है. वहीं उनके विवाह भवन से 6 बोतल शराब मिलने की भी बात सामने आ रही है.

आयकर विभाग की टीम ने पूर्व पार्षद विजय झा और उनकी पत्नी वर्तमान पार्षद सीमा झा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं. बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेजा जाएगा. वहीं इससे पहले हथियार बरामदगी के मामले में स्कूल के उपप्राचार्य को भी जेल भेजा जा चुका है. बता दें कि विजय कुमार झा अधिवक्ता के साथ साथ प्रॉपर्टी डीलिंग और मनी लॉन्ड्रिंग से भी जुड़े हुए हैं. विजय कुमार झा नगर निगम में ठेकेदारी का काम भी करते हैं. फिलहाल नगर निगम वार्ड 41 से उनकी पत्नी सीमा झा पार्षद हैं. आयकर विभाग की टीम गुरुवार की सुबह से ही पूर्व वार्ड पार्षद विजय कुमार झा के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

बता दें, बिहार के मुजफ्फरपुर की वार्ड पार्षद सीमा झा के तीन ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे के दौरान 80 लाख रुपये कैश मिले थे. साथ ही नगद के अलावा कई स्थानों पर निवेश से संबंधित कागजात, बैंक खाते समेत अन्य चीजें भी आयकर विभाग को बरामद हुई थी. फिलहाल सामा झा के ठिकानों से बरामद किए गए सभी कागजातों की गहन जांच की जारी है. जांच के बाद ही आय से अधिक संपत्ति मामले का सही आंकड़ा सामने आ पाएगा.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar News: पटना में छात्र ने की खुदकुशी, CA की कर रहा था तैयारी, पंखे से लटकता मिला शव

Trending news