ED Raid: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले झारखंड में ED की छापेमारी से हड़कंप, JMM नेता अंतु तिर्की के ठिकानों पर मारी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2206247

ED Raid: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले झारखंड में ED की छापेमारी से हड़कंप, JMM नेता अंतु तिर्की के ठिकानों पर मारी रेड

ED Raid In Jharkhand: ईडी की टीम मंगलवार की सुबह जेएमएम नेता अंतू तिर्की के बरियातू स्थिति आवास पर पहुंची और छापेमारी कर रही है. जेएमएम ने इस कार्रवाई को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. जेएमएम ने इस कार्रवाई को विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने की राजनीति बताया.

JMM नेता अंतु तिर्की के घर ED की छापेमारी

ED Raid On JMM Leader Antu Tirkeyलोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में एक बार फिर से ईडी की छापेमारी से सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया. ईडी ने मंगलवार (16 अप्रैल) की सुबह-सुबह जेएमएम नेता अंतु तिर्की के ठिकानों पर रेड मारी. अंतु तिर्की के बरियातू स्थित आवास एवं अन्य ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, जमीन घोटाला मामले में जेएमएम नेता अंतु तिर्की पर ये कार्रवाई हुई है. सूत्रों के मुताबिक, फर्जी डीड बनाने का मास्टरमाइंड सद्दाम से पूछताछ के बाद छापा मारा गया है. जमीन घोटाला मामले में जेएमएम नेता समेत 9 अलग अलग ठिकाने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम छापेमारी कर रही है. 

ईडी की टीम मंगलवार की सुबह जेएमएम नेता अंतू तिर्की के बरियातू स्थिति आवास पर पहुंची और छापेमारी कर रही है. बता दें कि 9 अप्रैल को ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में फर्जी डीड बनाने के मास्टरमाइंड सद्दाम को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद ईडी ने सद्दाम को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. सद्दाम से मिली जानकारी के बाद ईडी की टीम छापामारी कर रही है. लैंड स्कैम की अब तक की जांच में ईडी अमित अग्रवाल, दिलीप घोष, रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन, बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, कथित रैयत प्रदीप बागची, जमीन कारोबारी अफसर अली, इम्तियाज खान, तल्हा खान और फैयाज खान को गिरफ्तार कर चुकी है. सभी आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी आज फिर आ रहे बिहार, पीएम की रैली से पहले तेजस्वी यादव ने पूछे 10 सवाल

वहीं जेएमएम ने इस कार्रवाई को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. जेएमएम ने इस कार्रवाई को विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने की राजनीति बताया. झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा की एक तरफ जहां आदर्श आचार संहिता पूरे देश भर में लगा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष को परेशान करने का भी सिलसिला जा रही है. ऐसी स्थिति में एजेंसी को शिथिल रहना था, जबकि यह दबाव बनाने में जुटे हुए हैं. जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि ये बीजेपी द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.  

रिपोर्ट- आयुष

Trending news