Gurugram Murder: गुरुग्राम में मां ने घोटा बेटे का गला, बस इतनी सी बात के लिए मार डाला
Advertisement
trendingNow12251535

Gurugram Murder: गुरुग्राम में मां ने घोटा बेटे का गला, बस इतनी सी बात के लिए मार डाला

Gurugram murder: गुरुग्राम में रिश्तों के कत्ल का बेहद संगीन और दर्दनाम मामला सामने आया है. यहां एक 'कलियुगी' मां ने अपने बेटे को मौत के घाट उतार दिया. जिसने भी मौका ए वारदात का मंजर देखा, उसकी रूह कांप गई. 

Gurugram Murder: गुरुग्राम में मां ने घोटा बेटे का गला, बस इतनी सी बात के लिए मार डाला

Mother killed son: मां और बेटे का नाता सबसे अनोखा होता है. मां को भगवान का दर्जा मिला है. मां की ममता की महिमा अपरंपार है. कहते हैं कि मां अपने बच्चे के लिए यमराज से भी लड़ सकती है. वो बच्चे की लंबी उम्र और सलामती के लिए न जाने कितने व्रत रखती है. रात-रात भर जागकर बच्चे का ध्यान रखती है. मां का कर्ज कोई कभी नहीं चुका सकता. 'पूत कपूत हो सकता है पर माता कभी कुमाता नहीं हो सकती', ऐसी तमाम जीवंत मिसालों के बावजूद जब एक मां ही अपने बेटे की हत्या कर दे तो हर कोई स्तब्ध रह जाएगा. शायद ऐसी मां को ही 'कलियुगी मां' की उपमा दी जाती होगी. दिल को दहला देने वाली खबर दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम से आई जहां एक मां ने जरा सी बात पर अपने 8 साल के मासूम का गला घोंटकर उसे मार दिया. 

वो अगर जिंदा होता तो शायद नहीं कहता...

'क्या इतना बुरा हूं मैं मां' तारे जमीं पर फिल्म के इस गीत की ये पंक्तियां सुनकर किसी का भी दिल भर आएगा. एक बेटे के लिए उसकी मां क्या होती है, इस गाने के बोल यानी लिरिक्स में अच्छी तरह समझाया गया है. वहीं जब एक मां ने किताब गुम होने और उसके कपड़े गंदे होने की वजह से नाराज होकर जान से मार दे. ये बात कोई सपने में भी नहीं सोच सकता. यही वजह रही कि वारदात के बाद का मंजर जिसने भी देखा उसका कलेजा कांप उठा.

गुस्से में आकर कोई मां कभी ऐसा भी कर सकती है, ये किसी ने सोचा भी नहीं होगा. इस बच्चे के साथ जो हुआ, वैसा किसी और के साथ कभी नहीं होना चाहिए. ये खबर लिखते वक्त मन बेचैन है. ये मासूम बच्चा अगर जिंदा बच जाता तो शायद यही कहता- 'मां! किताब ही तो खोई थी और कपड़े ही तो गंदे थे और आपने...'

हत्या की आरोपी मां गिरफ्तार

महिला को अपने 8 साल के बेटे की कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ कि बच्चे के स्कूल से गंदे कपड़ों में लौटने और दो किताबें गुम कर देने से आक्रोशित मां ने इस अपराध को अंजाम दिया. पूनम को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और फिर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

हत्याकांड में अवैध संबंधों का पेच?

पुलिस को पहले संदेह था कि महिला ने इस घटना को इसलिए अंजाम दिया क्योंकि बेटे को उसके किसी अन्य पुरूष से कथित अवैध संबंध की जानकारी हो गई थी.

असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर वरुण दहिया के मुताबिक, ‘पुलिस पूछताछ के दौरान पूनम देवी ने खुलासा किया कि सोमवार को उसका बेटा कार्तिक स्कूल से लौटा, तो उसके कपड़े पर कुछ गंदगी लगी थी और उसकी दो किताबें भी खो गई थीं. गुस्से में, उसने सबसे पहले उसके कपड़े उतारे और घर के बाहर खड़ा कर दिया. बच्चे ने जब दुकान पर जाने की जिद की तो उसने आपा खो दिया और अपनी ही चुन्नी से मासूम का गला घोंट दिया.’

अस्पताल से मिली जानकारी

पुलिस ने बताया कि मामला सोमवार को तब सामने आया जब पुलिस को एक निजी अस्पताल से एक बच्चे की मौत की जानकारी मिली. पीड़ित का पिता अरविंद कुमार मजदूरी करता है. उसने बच्चे की गर्दन पर चोट के निशान देखे और दावा किया कि उसकी हत्या की गई है जिसके बाद उसकी तहरीर के आधार पर गुरुग्राम सेक्टर 18 पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस के मुताबिक परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का निवासी है.

Trending news