'अगर चुनाव लड़ती तो..' प्रियंका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बता दिया क्यों नहीं लड़ रहीं लोकसभा चुनाव
Advertisement
trendingNow12253838

'अगर चुनाव लड़ती तो..' प्रियंका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बता दिया क्यों नहीं लड़ रहीं लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: प्रियंका गांधी का चुनाव नहीं लड़ना लोगों के लिए बड़ा प्रश्न बना हुआ है. अब प्रियंका गांधी ने इस सवाल को लेकर चुप्पी तोड़ी है. आइये आपको बताते हैं प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के पीछे क्या वजह बताई.

'अगर चुनाव लड़ती तो..' प्रियंका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बता दिया क्यों नहीं लड़ रहीं लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में भाजपा को पटखनी देने के लिए गांधी परिवार पूरे दम-खम के साथ चुनावी रैलियां कर रहा है. राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन दाखिल कर भाजपा के खिलाफ अपना और पार्टी का रुख साफ कर दिया है. लेकिन प्रियंका गांधी का चुनाव नहीं लड़ना लोगों के लिए बड़ा प्रश्न बना हुआ है. अब प्रियंका गांधी ने इस सवाल को लेकर चुप्पी तोड़ी है. आइये आपको बताते हैं प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के पीछे क्या वजह बताई.

लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ रहीं प्रियंका गांधी?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि वह देश भर में पार्टी के प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने की वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहीं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि अगर वह और राहुल गांधी दोनों चुनाव लड़ते तो यह भाजपा के लिए फायदेमंद होता. प्रियंका ने कहा कि मैं पिछले 15 दिनों से रायबरेली में चुनाव प्रचार कर रही हूं. गांधी परिवार का रायबरेली से पुराना नाता है. लोगों को उम्मीद है कि हम यहां आएंगे और उनसे मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे. हम रिमोट कंट्रोल के जरिए यहां चुनाव नहीं जीत सकते.

रायबरेली से राहुल गांधी मैदान में..

राहुल गांधी की बात करें तो वे केरल के वायनाड के साथ-साथ कांग्रेस और गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट का प्रतिनिधित्व उनकी मां सोनिया गांधी करती रही हैं. उनके राज्यसभा जाने के बाद राहुल ने इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया. प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर दोनों गांधी भाई-बहन चुनाव लड़ते तो उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कम से कम 15 दिन देने होते. इसलिए, हमने सोचा कि यह उचित होगा कि पूरे देश में प्रचार किया जाए.

कांग्रेस अमेठी-रायबरेली को नहीं छोड़ सकती..

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने सांसद बनने या चुनाव लड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा है. पार्टी मुझे जो भी भूमिका देगी, मैं उसके लिए काम करना चाहती हूं. अगर लोगों को लगेगा कि मुझे चुनाव लड़ने की जरूरत है, तो मैं चुनाव लड़ूंगी. प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस कभी भी अमेठी और रायबरेली नहीं छोड़ सकती. कांग्रेस और इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के बीच संबंध अलग-अलग हैं.

प्रियंका ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने सवाल किया कि पीएम मोदी गुजरात के वडोदरा में चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं. क्या पीएम मोदी डरे हुए हैं? उन्होंने 2014 के बाद वडोदरा में चुनाव क्यों नहीं लड़ा? क्या वह गुजरात से भाग गए हैं?

Trending news