UP BEd JEE 2024 परीक्षा की तारीख जारी, 9 जून को 2.21 लाख उम्मीदवार लेंगे हिस्सा
Advertisement
trendingNow12253154

UP BEd JEE 2024 परीक्षा की तारीख जारी, 9 जून को 2.21 लाख उम्मीदवार लेंगे हिस्सा

UP BEd JEE Exam Date: यूपी बीएड जेईई 2024 की परीक्षा तारीख जारी कर दी गई है. इस एग्जाम की तैयारी करने के लिए एक महीने से भी कम समय है. इसका एडमिट कार्ड मई के आखिरी में जारी किया जा सकता है.

UP BEd JEE 2024 परीक्षा की तारीख जारी, 9 जून को 2.21 लाख उम्मीदवार लेंगे हिस्सा

UP BEd JEE Exam Date Released: ऐसे उम्मीदवार जो यूपी बीएड जेईई 2024 की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए महत्वपूर्ण खबर है. इस बार फिर बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रही है. बीएड जेईई 2024 की एग्जाम डेट जारी कर दी गई है. ऐसे में परीक्षा की तैयारी में जुटे कैंडिडेट्स के पास अब पढ़ाई के लिए महीने भर से भी कम का समय बाकी है. 

इस दिन आयोजित होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश बीएड जेईई 2024 परीक्षा का आयोजन राज्य के 51 जिलों में किया जाएगा. परीक्षा 9 जून को आयोजित होगी, जिसमें लगभग 2.21 लाख कैंडिडेट्स हिस्सा लेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी बीएड जेईई 2024 का एडमिट कार्ड 30 मई 2024 को उपलब्ध कर दिए जाएंगे. वहीं, परीक्षा के नतीजे 30 जून 2024 को जारी कर दिए जाएंगे.

यूपी बीएड जेईई परीक्षा
उत्तर प्रदेश में बीएड कोर्स में दाखिले के लिए यूपी बीएड जेईई परीक्षा आयोजित की जाती है. इसमें हर साल लाखों उम्मीदवार शामिल होते हैं. इस साल 9 जून से ये प्रवेश परीक्षा होने जा रही है. 

स्कोर कार्ड में दी जाएंगी ये डिटेल्स  
यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2024 में सफल कैंडिडेट्स को बीएड कोर्स में दाखिले के लिए बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित काउंसलिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेना होगा. यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2024 के स्कोर कार्ड में स्टूडेट की स्टेट रैंक, रिटन एग्जाम में प्राप्त नंबर, कैटेगरी रैंक, फाइनल स्कोर, के अलावा पेपर 1 और पेपर 2 में सही और गलत उत्तर, पेपर वाइस टोटल प्राप्त नंबर आदि डिटेल उपलब्ध होती है. इसके अलावा स्कोरकार्ड में यह भी मेंशन होता है कि कैंडिडेट काउंसलिंग राउंड अटैंड करने के लिए योग्य है या नहीं. 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 
यूपी बीएड जेईई 2024 का एडमिट कार्ड रिलीज किए जाने के बाद आप यहां बताई जा रही आसान स्टेप्स को फॉलो करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे. 

  1. सबसे पहले यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. 
  2. इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड  लिंक पर क्लिक करना होगा.
  3. अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  4. इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा.
  5. इसे अच्छी तरह से चेक करके डाउनलोड करें.
  6. यूपी बीएड जेईई 2024 का एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news